पंचमुखी हनुमान मंत्र के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी

पंचमुखी हनुमान मंत्र के बारे में जानकारी देने जा रहे पंचमुखी हनुमान मंत्र को कैसे करे ? पंचमुखी हनुमान मंत्र के द्वारा हम कैसे घर में सुख प्राप्त कर सबी यदि आपको वशीकरण मंत्र के जानकारी चाहिए तो आपको इस वेबसाइट मिल जाएगी यदि आप किसी परेशानी झूझ रहे है तो आप हमारे वशीकरण स्पेशलिस्ट से सम्पर्क भी कर सकते है 

यदि आप पंचमुखी हनुमान मंत्र को ढूढ रहे है तो वो आपका इंतजार अब ख़त्म हो गया है आपको पंचमुखी मंत्र और विधि के बारे में यहाँ पर पूरी जानकारी मिलेगी। पंचमुखी मंत्र जाप क्यों किया जाता है जब कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा परेशान होता है इस मंत्र को जाप करने के बहुत फायदे है पंचमुखी मंत्र जाप करने से मंगल और शनि दोष दूर होते है इस मंत्र को जाप करने से बुरी नज़र से भी बचा जा सकता है। अलग-अलग परेशानिओ से छुटकारा पाने के लिए विभिन्न हनुमान मंत्रों का जाप करना चाहिए।

पंचमुखी हनुमान मंत्र के फायदे

इस संसार में हर इंसान का जीवन बहुत भागदौड़ वाला जीवन है और हर इंसान कोशिश करता है की उसका जीवन में सुख प्राप्त हो और यह सुख पाने के लिए हर इंसान बहुत सी चीज़ पीछे छोड़ देता है और जब इसके ऊपर परेशानियाँ आती है तब इसको देवी देवता याद आते है। और जब परेशानिया आती है तब वह देवी देवताओं के सरण में जाता है इसलिए हर इंसान को भगवान की पूजा करनी चाहिए और उसके मंत्र जाप करने चाहिए ऐसा करने से उसके जीवन में सबकुछ अच्छा चलेगा और जीवन में सुख की प्राप्ति होगी। 

यदि आप हनुमान जी के परम् भक्त है और सच्चे दिल से उनकी पूजा करते है और उनके नियमों का ध्यान रखते है तो हनुमान जी अपने भक्तो को उनके कष्टों में बहुत साथ देते है और उनके कुष्टो का निवारण करते है हमेशा हनुमान जी की पूजा और मंत्र जाप करने चाहिए आपके जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी और यदि आएगी तो हनुमान जी उनकी परेशानिओं को दूर करेंगे।

वैसे तो अलग अलग परेशानीओ को दूर करने के लिए हनुमान जी के अलग अलग मंत्र होते है आज हम पंचमुखी हनुमान जी मंत्र के बार जिक्र करने जा रहे यह मंत्र आपको अपनी मनोकामनाएं पूरी करने और हर संकट को दूर करने के लिए जाप किया जाता है। घर में सुख शांति  बनी रहने के लिए इस मंत्र का जाप सुबह के समय में किया जाता है।

शमी के पेड़ के चमत्कारी टोटके | शमी पूजन मंत्र | शमी वृक्ष पत्र चढ़ाने का मंत्र

पंचमुखी हनुमान मंत्र जाप करने की विधि इस प्रकार है जाने

हं हनुमंते नम: J

हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबल:।

अकस्मादागतोत्पांत नाशयाशु नमोस्तुते।।

ऊं हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट।

Om नमो हनुमते आवेशाय आवेशाय स्वाहा।

Om नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा ।।

आप अपने घर में पंचमुखी हनुमान जी के सामने घी का दीपक करे और अगरबती लगाए। हनुमान पंचमुखी मंत्र जाप करने से पहले आपको सुबह नाह कर गेरुआ रंग कपडे पहने और हाथ में माला ले कर कम से कम सवा घंटे तक मंत्र का जाप करे। यह मंत्र जाप नियमित रूप से करने से घर में शांति और आपकी मनोकामनएं पूरी होगी। यदि आपके ऊपर मंगल और शनि का दोष है उसका भी निवारण होगा।

यह मंत्र शक्तिशाली मंत्रो में से एक है इस मंत्र जाप की क्रिया से आपके घर में धन की भी वृद्धि होगी। और आपके जीवन जीने का तरीका ही बदल जायेगा।  यदि आपका कोई पुराना विवाद चल रहा है तो वह ख़तम हो जायेगा। इस मंत्र जाप से आपका परिवार स्वस्थ और मंगलमय रहेगा। पंचमुखी हनुमान जी अपने भक्तों की हमेशा रक्षा करते है ध्यान रहे हनुमान जी पूजा सच्चे मन से और मंगलवार के पूजा अर्चना हमेशा करनी चाहिए।

हनुमानजी के 5 मंत्र जिसके बार में आपका जानकारी होनी चाहिए

1. यदि आपके मन में कोई डर बैठा हुआ तो यह मंत्र जाप करे।

     मंत्र – हं हनुमंते नम:

2.  बुरी नज़र के प्रभाव से बचने के लिए इस मंत्र का जाप करे।

     हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबल:।

3 .  अगर आपकी कोई अधूरी मनोकामना पूरी करने के लिए ये मंत्र जाप करे।

      Om “ऊं हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट।”

4.  किसी संकट से बचने के लिए मंत्र जाप करे।

      ऊं नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।

5.  यदि आपके ऊपर बहुत ज्यादा क़र्ज़ है और आप क़र्ज़ से मुक्ति चाहते है तो इस  मंत्र का जाप करे।

       Om “ऊं नमो हनुमते आवेशाय आवेशाय स्वाहा।”

Photo se Vashikaran कैसे करें ? जानिए आसान तरीका

निष्कर्ष

पंचमुखी हनुमान मंत्र और मंत्र जाप विधि के बारे में हमने पूरी जानकारी के साथ बताने की कोशिश की है यदि आपको हमारा लेख अच्छा लगा हो तो साँझा करे और आपका इसके बार में और जानकारी चाहिए तो शास्त्री जी से आप सम्पर्क कर सकते है शास्त्री जी आपका हर समस्या के निवारण के बारे में बतायेगे।

× Whatsapp