Karj Mukti Ke Upay

आज हम इस लेख में आपको जल्दी कर्ज उतारने के 04 अचूक टोटके | Karj Mukti Ke Upay बतायेगे – कोई भी इंसान नहीं चाहता है कि उसके ऊपर कोई कर्ज हो क्योकि कर्ज ज्यादा होने के बाद भुगतान करना बहुत मुश्किल हो जाता है आज के समय ऐसा है कि कर्ज लेना बहुत आसान है लेकिन भुगतान करना उतना ही मुश्किल है सभी को पता होता है कि कर्ज किसी मजबूरी में ले लिया जाता है फिर भुगतान करना मुश्किल हो जाता है आज हम इस लेख में जल्दी कर्ज उतारने के कुछ उपाय और टोटके लेकर आये है जिससे आपको कर्ज मुक्ति से मदद मिल सके।

वैसे तो कर्ज ज्यादा लेने के बाद भुगतान करना बहुत मुश्किल हो जाता है लेकिन Astrology or Vashikaran में कुछ टोटके ऐसे बताये गए जिसे आपको जल्दी कर्ज से मुक्ति पा सकते है आज हम इस लेख और वीडियो के माध्यम से आपको बताने वाले है इसलिए वीडियो और लेख को अंत तक जरूर पढ़े और देखे।

यदि आप उपाय के बारे कुछ पूछना चाहते है या आप कोई ज्योतिष उपाय करवाना चाहते है तो इस वेबसाइट में आप व्हाट्सप्प के माध्यम से पंडित सुरेश कुमार शास्त्री जी से सम्पर्क कर सकते है सुरेश कुमार शास्त्री जी एक अनुभवी ज्योतिषी है।

शनिवार वशीकरण टोटके | Most Powerful Vashikaran Totke

नींबू से वशीकरण के चमत्कारिक टोटके आपको हैरान कर देगें। Nimbu Se Vashikaran

कर्ज उतारने के 04 अचूक टोटके – Karj Mukti Ke Totke

जल्दी कर्ज उतारने के 04 प्रभावशाली और आसान टोटके निचे बताये है।

  1. कर्ज उतारने का टोटका

यह टोटके करने के लिए आपको शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान के मंदिर जाना है यह टोटका बहुत ही आसान माना जाता है हनुमान जी के मंदिर में प्रसाद और सिंदूर चढ़ाये और वहा बैठ कर हमुमान जी की आरती पढ़े और पूजा करे उसके बाद हनुमान जी से कर्ज मुक्ति की प्रार्थना करे.

यह करने बाद आप अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ करें ऐसा करने से आप जल्द ही कर्ज मुक्त होंगे।

2. कर्ज उतारने का टोटका

यदि आप बहुत दिनों से परेशान चल रहे है और आपकी बहुत कोशिश के बाद भी कर्ज से मुक्ति नहीं मिल रही है तो आपको यह उपाय करना चाहिए यह उपाय आपके लिए अच्छा साबित होगा। यह टोटका करने के लिए आपको रात के समय में थोड़े जौ लेने है और अपने पास तकिये के निचे रख कर सो जाए।

इसके बाद यह जौ किसी गरीब को दान कर दे ऐसा करने आपको जल्दी ही ऋण से छुटकारा मिलेगा और दान करने से आपको धन की भी प्राप्ति होगी।

इसके बाद यह जो किसी गरीब को दान कर दे ऐसा करने आपको जल्दी ही ऋण से छुटकारा मिलेगा और दान करने से आपको धन की भी प्राप्ति होगी।

3. कर्ज उतारने का टोटका

जल्दी कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको भगवान शिव शंकर की उपासना भी कर सकते है भगवान शिव को खुश रखने से शिव भगवान जातक की हमेशा जल्दी सुनते है इसलिए आपको सोमवार के दिन स्नान और शुद्ध होकर भगवान शिव के मंदिर जाना है और शिवलिंक पर जल और दूध को अभिषेक करना है ऐसा करने आपको जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी और आपका काम भी बनेगा। कर्ज मुक्ति के लिए आप निचे दिए शिव मंत्र का जाप करना है इस मंत्र का जाप 108 बार करना है।

“ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम:”

4. कर्ज उतारने का टोटका

कर्ज मुक्ति के लिए यह टोटका बहुत ही पावरफुल टोटका माना जाता है यह टोटका करने के लिए rumal ( रुमाल ), पांच गुलाब के फुल, थोड़े से अक्षत चावल, थोडा सा गुड और एक चांदी का पत्ता ले लीजिए

यह सब लेने के बाद आप भगवान विष्णु लक्ष्मी मंदिर जाना हैं और मूर्ति के आगे रुमाल रखे और दूसरी सभी वस्तु को अपने पास में रखें

यह करने के बाद आपको कर्ज के छुटकारा पाने के लिए तन मन से प्रार्थना करनी हैं और 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करना है यह उपाय आपको सोमवार के दिन करना है जब तक आपको कर्ज से मुक्ति नहीं मिलती है तब तक हर सोमवार को भगवान जी के मंदिर जाए और भगवान से अपने कर्ज मुक्ति की प्रार्थना करे आपको कर्ज से मुक्ति अवश्य मिलेगी।

Astro Solution Point

Lal Kitab Ke Upay 2023 | लाल किताब के 09 सिद्ध टोटके और घरेलू उपाय

प्रेम में वशीकरण करने तथा सफलता पाने के अचूक टोटके हिंदी में

निष्कर्ष

आज हमने इस लेख हमने आपको जल्दी कर्ज उतारने के 04 अचूक टोटके बताया है यदि आप कर्ज मुक्ति से बहुत ज्यादा परेशान चल रहे है तो आपको यह टोटका का उपाय करना चाहिए इसके अलावा आपको कर्ज मुक्ति के उपाय के लिए वशीकरण ज्योतिषी पंडित  सुरेश कुमार शास्त्री जी से सम्पर्क करें। यदि आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी तो कृपया करके शेयर करे।

By Admin