Lal Kitab Ke Upay 2022 | लाल किताब के 09 सिद्ध टोटके और घरेलू उपाय

Lal Kitab Ke Upay 2022 | लाल किताब के 09 सिद्ध  टोटके और घरेलू उपाय आज हम इस लेख में लाल किताब के बारे में  बताने जा रहे। लाल किताब क्या है और लाल किताब में लिखे गए उपाय मनुष्य के लिए इतने महत्वपूर्ण क्यों है इसी सम्पूर्ण जानकारी को इस लेख के माध्यम से देने जा रहे है। लाल किताब एक प्राचीन किताब है इसमें मनुष्य की हर परेशानिओं का समाधान बताया गए है इस किताब में मनुष्य के जीवन में आ रही बाधाओं के उपाय बताये गए। यदि मनुष्य नियमित रूप से इस लाल किताब में दिए गए मंत्र और उपाय को अपनाता है तो उसके जीवन सुख, शांति और समृद्धि हमेशा के लिए बानी रहती है। इस किताब में आम आदमी के समाधान हेतु उपाय दिए गए है

यदि आप अपने जीवन सुख और समृद्धि चाहते है तो आपको लाल किताब के बारे जरूर जानना चाहिए। लाल किताब में हर समस्या का समाधान दिया गया है लाल किताब के उपयोग करने से आपके जीवन में सुख के साथ धन सम्पति का भी आगमन होगा और आपके लिए नए रास्ते खुलेंगे। आज हम इस लेख में आपको लाल किताब के उपाय और टोटके के बारे में सम्पर्ण जानकारी देने जा रहे।

What are Lal Kitab and its remedies?

लाल किताब के सिद्ध 09 सरल टोटके और घरेलू उपाय जो करेंगे आपकी हर समस्या का हल

लाल किताब के सिद्ध 09 सरल टोटके
लाल किताब के सिद्ध 09 सरल टोटके

तो आइए शुरुवात करते है की वह कोन से लाल किताब के सिद्ध टोटके और समाधान है  जिनको करके आप अपने जीवन में बदलाव ला सकते है और इनके उपाय करने से आपके सामने आने वाली हर समस्या का समाधान कर सकते है।

  1. यदि आप अपने घर को नज़र से बचाना चाहते है तो आपको आपके घर आगे नीम के पते या नीम की छड़ी लटका कर रखे ऐसा करने आपके घर को कभी नज़र नहीं लगेगी।
  2. आज हर युवा अपने रोजगार के लिए रात दिन मेहनत कर रहा है और उन्हें परीक्षा में अच्छा परिणाम मिले, थोड़ी मात्रा में हल्दी के साथ केसर मिला कर सनान करे और रोज अपने माथे पर तिलक करे ऐसा करने से आप अपनी हर परीक्षा में अच्छा परिणाम प्राप्त करेंगे।
  3. वह व्यक्ति जो अपनी नौकरी या नौकरी में शीघ्र उन्नति प्राप्त करना चाहता है तो उन्हें 05 मंगलवार बहती हुई नदी या नहर में देशी गुड़ का टुकड़ा बहा देना चाहिए। ऐसा करने से उसको नौकरी में उन्नति प्राप्त करने के अवसर मिलते है।
  4. यदि आप अपने व्यापार को ले कर परेशान चल रहे तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है हर सोमवार के दिन शिव मंदिर जाये और जल , दूध और सहद का अभिषेक करे और वह जल अपनी दुकान या अपने कार्य स्थल पर छिड़काव करे ऐसा करने से आपके व्यापर और कार्य में प्रोग्रेश होगी।
  5. यदि आपके घर में छोटी छोटी बातो को लेकर बहुत अधिक झगड़े होते है तो आप लाल किताब के उपाय के अनुशार हल्दी में पानी मिलकर और तुलसी के पते से पुरे घर में छिड़काव करे ऐसा करने आपके घर शांति बनी रहेगी और घर में फायदा मिलेगा।
  6. यदि किसी व्यक्ति की कोई इच्छा या मनोकामना पूरी नहीं हो पा रही है तो आप ११ दिनों सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करें और रोजाना शिवलिंग पर मीठे दूध का अभिषेक करे। ऐसा करने आपकी इच्छा पूरी होगी और आप खुश रहोगे।
  7. यदि आप चाहते है कि आपके घर में हमेशा खुशहाली रहे और कोई लड़ाई झगड़े न हो। सभी घर के सदस्य प्रेम भाव से रहे तो आप अपने घर की रसोई में एक डिब्बे में हमेशा गुड़ रखे।  और वह गुड़ कुछ दिनों बाद सभी को थोड़ा थोड़ा खिलाये ऐसा करने से सभी लोग आपस में खुश रहेंगे और प्रेम बना रहेगा।
  8. यदि आप काफी दिनों से परेशान चल रहे है और आपके काम नहीं बन रहे है आपके काम में कोई न कोई अड़चन आ जाती है तो आप पीला वस्त्र धारण कर मंदिर के पुजारी को दान देने से आपके रुके हुए काम और परेशानियाँ दूर होगी।
  9. किसी के साथ पहले आपके सम्बंद बहुत अच्छे थे और बाद में आपके सम्बंद उसके साथ ख़राब हो गए या उसके साथ झगड़ा हो गया तो आप यह सम्बंद सुधरने के लिए 3 मंगलवार हर मंगलवार को 11  पतासे चलते हुए पानी में बहा दे ऐसा करने से आपके रिस्तो में सुधर आएगा।

Let’s Find out How to Use Lal Kitab Totke for Love Attraction?

काम में सफलता पाने के लिए लाल किताब के सरल एव सिद्ध टोटके

हर आदमी चाहता है कि वह कोई भी काम शुरू करे तो उसे सफलता प्राप्त हो और उसे अपनी मेहनत का पूरा परिणाम मिले। लाल किताब के उपाय के अनुसार यदि मनुष्य नाहते समय अपने पानी में चुटकी भर हल्दी का उपयोग करे और घर से निकलते समय हल्दी का तिलक करके निकले ऐसा करने से उस हर नए और पुराने काम में सफलता प्राप्त होगी और धन दौलत में भी लाभ प्राप्ति होगी।

जो व्यक्ति अपने भाग्य को कोसता रहता है हर काम में अपनी किस्मत को दोष देता है वह व्यक्ति हल्दी मिले पानी से जरूर सनान करे क्योकि हल्दी के पानी से नाहने से शुक्र मजबूत होता है हर काम आसानी से बनते रहते है।

निष्कर्ष

यह ऊपर दिए गए लाल किताब के सिद्ध 09 टोटके और उपाय जिनका उपयोग आप अपनी समस्याओ दूर करने के लिए कर सकते है। लाल किताब एक बहुत शक्तिशाली और प्राचीन विधि है इसका सही तरीके से उपयोग करने से आपको लाभ प्राप्त होंगे। यह लाल किताब के सिद्ध टोटके मनुष्य के परिस्थितियों के अनुसार अलग अलग तरीको से बताया गया है।

× Whatsapp