Red Tara Devi Mantra Benefits and Jaap in Hindi लाल तारा मंत्र फायदे

नमस्कार मित्रो आज आपका मंत्र और एस्ट्रोलॉजी में स्वागत है। प्यार एक ऐसा शब्द है जो 1 1/2 अक्षरो बना एक शब्द है जिसका नाम सुनकर हम बहुत अच्छा महसूस करते है।  प्यार शब्द सुनकर  ख़ुशी महसूस करवाता है प्यार किसी से भी हो सकता है बच्चों का प्यार, भाई बहन का प्यार, दोस्तों का प्यार, जानवरो और इन्सानो की बिच प्यार यह प्यार शब्द बहुत से काटेगोरिएस में आता है। प्यार को कभी हमें खोना नहीं चाहिए। प्रेम शब्द का का जीवन में बहुत महत्व है।

आज हम इस लेख में लाल तारा मंत्र के फायदे के बारे में चर्चा करने जा रहे है और लाल तारा मंत्र का जाप कैसे करते है Red Tara Devi Mantra जाप करने से ज्यादा फायदे किसको मिलते है लाल तारा मंत्र के क्या क्या चमत्कार है इस लेख आगे पढ़िए।

देवी लाल तारा कौन है ? Devi Lal Tara

लाल देवी तारा के अनेक रूप है लाल तारा देवी माता की हमेशा प्रेमियों के द्वारा पूजी जाती है यह देवी प्रेमियों की मदद के लिए विशेषकर मानी जाती है। प्रेमिओ की यह मंत्र जाप और साधना हमेशा सफल मानी जाती है। लाल देवी माता के मंत्र जाप करने से खोये हुए प्यार को वापिस पाने में मदद करता है।

अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए देवी माता के मंत्र जाप करने होते है यह शक्तिशाली मंत्र कम से कम १० हज़ार बार जाप किये जाते है यह मंत्र जाप करने से कोई भी इच्छा पूर्ण हो जाती है। देवी माता का मंत्र जाप करने के लिए एकांत स्थान पर बैठ कर की जाती है यह मंत्र जाप विशेषकर प्रेमी जोड़ो के लिए मददगार माने जाते है। इस देवी माता को प्रेमियों के लिए विशेष आकर्षण देवी माना गया है।

माँ लाल तारा को जादू टोना टोटके ( tone totke ) से छुटकारा दिलाने वाली देवी है। इस माता की साधना से vashikaran , black magic, vashikaran totke. डाकिनी शाकिनी से भी मकुति मिलती है।

लाल तारा माता के बारे बहुत सारे प्राचीन शास्त्रों में वर्णन किया गया है। देवी माता का वर्णन सभी किताबो और शास्त्रों में अलग अलग तरीको से बतया गया है। तिब्बत में देवी तारा को एक महिला बोधिसत्व देवी के रूप में माना गया है इस देवी माता की पूजा सभी अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए करते है।

देवी लाल तारा प्रसाद, Red Tara Devi Mantra

माँ तारा को प्रसाद के रूप में इलायची, नारियल, पेड़ा, और चुनरी दी जाती है। माता का श्रृगांर चुनरी और साड़ी चढ़ाई जाती है।

शिव जी की रक्षा देवी तारा माँ ने की थी जानिये

समुन्द्र मंथन के समय बहुत ज्यादा विष निकला इस विष के कारण से पृथ्वी और धरती का तापमान ज्यादा होने लगा तब इस धरती को बचने के लिए भगवान शिव ने इस विष का सेवन किया था विष का सेवन करने से भगवान शिव खुद बेहोश हो गए थे तभ सभी देवी देवता परेशान हो गए थे इसलिए यह कहा जाता है कि देवी तारा माँ ने भगवान शिव को दूध पिलाया था देवी माँ बहुत ही दयालु है और तांत्रिक साधु उनकी साधना करते है

लाल तारा मन्त्र Red Tara Mantra

“Om taare tam soha”

लाल तारा मंत्र का जाप से फायदे

देवी माँ के मंत्र जाप करने के बहुत फायदे है यदि आप अपने जीवन में निराश है तो आपको इस देवी माँ का मंत्र जाप करना चाहिए। इस मंत्र का जाप करने से आप अपने प्रेम जीवन सफल होते है। यदि आप अपने वैवाहिक जीवन को ले निराश है तो आपको मंत्र जाप करना चाहिए यदि आपके जीवनसाथी के साथ लड़ाई जगड़े होते और बार लड़ाई करने से तलाक तब नौबत आ जाती है तो आपको अपने रिश्तो में सुधार लाने के लिए इस मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए

× Whatsapp