यदि आपको विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करना है तो आपको शादी की बाधाएं दूर करने के लिए सावन के महीने में उपाय करने होंगे जिससे आपकी शादी में आ रही बाधाएं दूर होगी। सावन में आपको उपाय करने से आप में प्रेम भी बना रहता है।

सावन सोमवार महीने के उपाय

सावन का महीना 14 जुलाई 2022 से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलता है। इस महीने में भोलेशंकर की पूजा की जाती है और शिव रात्रि का ब्रत भी रखा जाता है। इस महीने में सच्चे मन से शिव भगवान के साथ पार्वती माता की पूजा से मनचाहा जीवन साथी मिलता है। यदि शादी सुधा परिवार है तो इसके लिए परिवार की मंगल कामना और खुशहाली के लिए पूजा की जाती है। यदि आपकी शादी में देरी हो रही है या फिर शादी में अड़चनें आ रही हैं, तो सावन सोमवार में विवाह के लिए उपाय अपनाये और अपनी सारी अड़चने को दूर करे।

विवाह उपाय 

यदि आपको शादी के लिए उपाय करने है तो सावन के महीने में करने चाहिए। श्रावण मास भगवान शिवशंकर का बेहद प्रिय है। इस महीने में भगवान शिव और पार्वती माता की पूजा करते है और भगतो की समस्त मनोकामना पूरी होती है। श्रावण मास में उपाय करने से जल्दी विवाह के योग बनते है और जल्दी विवाह के बंधन में भी बंध जाते है। इन उपायों से जोड़े और घर में सुख की प्राप्ति होती है। श्रावण मास में भगवान शिव का ब्रत रखना चाहिए जिससे घर में सुख समृद्धि बनी रहे।

विवाह संबंधी उपाय के बारे में पूछने लिए विवाह ज्योतिष – , यहां क्लिक करें

सावन सोमवार में  प्रेम  विवाह के उपाय

सावन मास में प्रत्येक सोमवार को ब्रत रखना चाहिए क्योकि अगर आप किसी से प्यार करते है और वह आप से रूठ कर चला गया, या वह आपको छोड़ कर चला गया है यदि, आपको अपना प्रेम को सफल बनाना चाहते है तो आपको शिव भगवान की पूजा के साथ आपको सोमवार को ब्रत रखना चाहिए। और सावन मास की व्रत कथा को अवश्य सुनें। अपने परिवार की सुख समृद्धि के लिए भगवान शिव की आराधना के साथ ब्रत कथा को भी सुनना चाहिए।

“Om Gauri Shankaraya Namah”

सावन महीने में  शीघ्र विवाह के उपाय

सावन महीना  शिव भोलेनाथ का महीना है इस महीने में विवाहिक जोड़े द्वारा  शिव भोलेनाथ और पार्वती की पूजा की जाती है। इस मास में यदि श्रवण मास  पूजा-पाठ  विधि को ठीक से अपनाएं तो जल्द वैवाहिक का योग बनता है। सावन महीने में नियमित रूप पीले कपडे धारण करने और भगवानशंकर पार्वती को पुष्प चढ़ाने से विवाह जल्दी होता है।

मास सावन सोमवार को ब्रत करने से भगवान शकर भी खुश होते है। श्रवण सोमवार का व्रत भी उत्तम माना गया है। श्रवण मास सोमवार को ब्रत करने और शिव की पूजा करने से बिज़नेस और कैरियर में सफलता मिलती है। सावन सोमवार के महीने में भगवान शिव शंकर के शिवलिंग पर पुष्प, सहद, धतूरा, हल्दी, कच्चा दूध, गुड़, साबुत चावल चढ़ावे के रूप चढ़ाना चाहिए इससे भगवान खुश होते है।

vivah ke upay in hindi, Shaadi ke upay, Jaldi shadi ke upay for girl, sawan somwar mahine ke upay, Sawan 2022 somwar

You Like Also
How to Improve Financial Position By Astrology?
how to improve financial position by astrology?

Some people are born with a silver spoon in their mouths and some people face lots of financial trouble. This Read more

What are the Astrological Solution for Delay in Marriage? How to get early marriage solution with astrology?
Astrological Solution for Delay in Marriage

There can be several situations that can cause unnecessary delays in the marriage of a native. However, astrological remedies and Read more

How does Booming Business Astrology by Date Of Birth can help me? How to use astrology to gain success in business?
Business Astrology by Date Of Birth

You must have seen many people with a strong passion for becoming successful businessmen with Business Astrology By Date Of Read more

What is the Vehicle Purchase Muhurat 2022?  What is the Auspicious Day & Time to Buy a Car?
Vehicle Purchase Muhurat 2022

Purchase of the desired vehicle on a good day can bring fortune in life. It is best to purchase the Read more

According To Astrology What Category Business Should I Do? How to find the most suitable business according to astrology?
According To Astrology What Category Business Should I Do?

Business is a risky game and it is an important decision in life. Therefore, one should be careful at the Read more

What are the Astrology Remedies for Infertility? How to cure infertility with astrological remedies?
Astrology Remedies For Infertility

Infertility is like a curse but thanks to god that Astrology Remedies For Infertility can also help you to overcome Read more