सावन के महीने में उपाय

यदि आपको विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करना है तो आपको शादी की बाधाएं दूर करने के लिए सावन के महीने में उपाय करने होंगे जिससे आपकी शादी में आ रही बाधाएं दूर होगी। सावन में आपको उपाय करने से आप में प्रेम भी बना रहता है।

सावन सोमवार महीने के उपाय

सावन का महीना 14 जुलाई 2022 से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलता है। इस महीने में भोलेशंकर की पूजा की जाती है और शिव रात्रि का ब्रत भी रखा जाता है। इस महीने में सच्चे मन से शिव भगवान के साथ पार्वती माता की पूजा से मनचाहा जीवन साथी मिलता है। यदि शादी सुधा परिवार है तो इसके लिए परिवार की मंगल कामना और खुशहाली के लिए पूजा की जाती है। यदि आपकी शादी में देरी हो रही है या फिर शादी में अड़चनें आ रही हैं, तो सावन सोमवार में विवाह के लिए उपाय अपनाये और अपनी सारी अड़चने को दूर करे।

विवाह उपाय 

यदि आपको शादी के लिए उपाय करने है तो सावन के महीने में करने चाहिए। श्रावण मास भगवान शिवशंकर का बेहद प्रिय है। इस महीने में भगवान शिव और पार्वती माता की पूजा करते है और भगतो की समस्त मनोकामना पूरी होती है। श्रावण मास में उपाय करने से जल्दी विवाह के योग बनते है और जल्दी विवाह के बंधन में भी बंध जाते है। इन उपायों से जोड़े और घर में सुख की प्राप्ति होती है। श्रावण मास में भगवान शिव का ब्रत रखना चाहिए जिससे घर में सुख समृद्धि बनी रहे।

विवाह संबंधी उपाय के बारे में पूछने लिए विवाह ज्योतिष – , यहां क्लिक करें

सावन सोमवार में  प्रेम  विवाह के उपाय

सावन मास में प्रत्येक सोमवार को ब्रत रखना चाहिए क्योकि अगर आप किसी से प्यार करते है और वह आप से रूठ कर चला गया, या वह आपको छोड़ कर चला गया है यदि, आपको अपना प्रेम को सफल बनाना चाहते है तो आपको शिव भगवान की पूजा के साथ आपको सोमवार को ब्रत रखना चाहिए। और सावन मास की व्रत कथा को अवश्य सुनें। अपने परिवार की सुख समृद्धि के लिए भगवान शिव की आराधना के साथ ब्रत कथा को भी सुनना चाहिए।

“Om Gauri Shankaraya Namah”

सावन महीने में  शीघ्र विवाह के उपाय

सावन महीना  शिव भोलेनाथ का महीना है इस महीने में विवाहिक जोड़े द्वारा  शिव भोलेनाथ और पार्वती की पूजा की जाती है। इस मास में यदि श्रवण मास  पूजा-पाठ  विधि को ठीक से अपनाएं तो जल्द वैवाहिक का योग बनता है। सावन महीने में नियमित रूप पीले कपडे धारण करने और भगवानशंकर पार्वती को पुष्प चढ़ाने से विवाह जल्दी होता है।

मास सावन सोमवार को ब्रत करने से भगवान शकर भी खुश होते है। श्रवण सोमवार का व्रत भी उत्तम माना गया है। श्रवण मास सोमवार को ब्रत करने और शिव की पूजा करने से बिज़नेस और कैरियर में सफलता मिलती है। सावन सोमवार के महीने में भगवान शिव शंकर के शिवलिंग पर पुष्प, सहद, धतूरा, हल्दी, कच्चा दूध, गुड़, साबुत चावल चढ़ावे के रूप चढ़ाना चाहिए इससे भगवान खुश होते है।

By Admin