Dharm Gyan

धनदायक शिव मंत्र के महत्वपूर्ण लाभ जानें कैसे प्रभावी है यह मंत्र

धनदायक शिव मंत्र के महत्वपूर्ण लाभ: जानें कैसे प्रभावी है यह मंत्र – भगवान शिव की पूजा करने से भगवान शिव से भक्तो को आशीर्वाद प्राप्त होता है और माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है इसलिए सभी लोग धन की प्राप्ति की लिए माँ लक्मी जी का पूजन करते है। लेकिन शिव भगवान का एक ऐसा मंत्र है जिसका मंत्र जाप करने से धन की प्राप्ति होती है।

धनदायक शिव मंत्र एक प्रमुख मंत्र है जो धन, समृद्धि और आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए विशेष रूप से प्रयोग किया जाता है। यह मंत्र भगवान शिव परमेश्वर की पूजा, आराधना और उनकी कृपा को प्राप्त करने के लिए जपा जाता है। धन, समृद्धि और आर्थिक सुख की प्राप्ति के साथ-साथ, यह मंत्र साधक को मानसिक शांति, धैर्य और समृद्ध जीवन का मार्ग दिखाता है।

यदि आप किसी परेशानी में चल रहे तो आप गुरु जी कंसल्टेंट कर सकते है गुरु जी के नंबर इस वेबसाइट दिए हुआ आप गुरु जी व्हाट्सप्प पर बात कर सकते है। Pt. सुरेश कुमार शास्त्री जी एक अनुभवी Vashikaran और Astrology Specalist है

ये भी पढ़े: खोया हुआ प्यार वापस पाने का वशीकरण मंत्र और ज्योतिष के 10 उपाय

Dhandayak Shiv Mantra मंत्र का मुख्य मंत्र है, “ॐ नमः शिवाय”। यह मंत्र सभी देवताओं के मंत्रों में सबसे प्रमुख माना जाता है और शिव भक्तों द्वारा नियमित रूप से जपा जाता है। यह मंत्र शिव की पूजा, आराधना और उनकी प्रसन्नता के लिए प्रयोग किया जाता है। इसका उच्चारण आत्म-साधना, ध्यान और विचार-शुद्धि में सहायता करता है और व्यक्ति को आर्थिक समृद्धि और आध्यात्मिक उन्नति का अनुभव कराता है।

धनदायक शिव मंत्र | Dhandayak Shiv Mantra

यह मंत्र धनदायक शिव मंत्र का सबसे प्रसिद्ध रूप है। यह मंत्र शिव को समर्पित है और उनकी कृपा और आशीर्वाद को प्राप्त करने के लिए जाप किया जाता है। इस मंत्र का नियमित जाप करने से धन, समृद्धि और सफलता की प्राप्ति होती है। यह मंत्र अधिकतर शिव मंदिरों और भक्तों द्वारा प्रयोग में लाया जाता है।

यदि आप धन कमी से परेशान है और आप अपने जीवन धन कमी से परेशान चल रहे है आप अपने व्यवासय और घर में खूब सारा धन चाहते है तो आपको नीच दिए गए धननायक शिव मंत्र का जाप करे। इस लेख को ध्यान से पढ़े इसमे आपको मंत्र जाप विधि के बारे बताया गया है।

ये भी पढ़े: ओम नमो भगवते वासुदेवाय वशीकरण मंत्र करने के फायदे और विधि जानें

“ओम नम: शिवाय”

धनदायक शिव मंत्र की विधि

Dhandayak Shiv Mantra का जाप करने लिए शिव भगवान के मंदिर जाकर शिवलिंक की पूजा करनी चाहिए उसके बाद शिवलिंक पर बेलपत्र और केले और दूध को चढ़ाये और शिव लिंग की पूजा के दौरान इस मंत्र का जाप और आरती करें।

ये भी पढ़े: श्री शिवाय नमस्तुभ्यं मंत्र का अर्थ, फायदे और महत्व – Shivay Namastubhyam

धनदायक शिव मंत्र के अन्य लाभ

यदि आप घर और व्यापार में वृद्धि में लाभ प्राप्त करना चाहते है तो शिव लिंग की पूजा और मंत्र जाप करें। यह करने के लिए आपको भगवान शिव के बैठकर लगातार 40 दिन तक भगवान शिव मंत्र ‘ऊं नम: शिवाय’ का जाप करना होगा। इस मंत्र का जाप एकांत स्थान पर आखँ बंद करके जाप करें। इस मंत्र का यदि आप इस तरह से करते है तो आपको लाभ प्राप्त होगा।